ट्रैक्टर मार्च टाला, अब कल होगा मार्च
Ad


किसानों का ऐलान-कल दिखाएंगे 26 की परेड का ट्रायल, एक दिन के लिए ट्रैक्टर मार्च टाला
अपने हक की लड़ाई के लिए किसान करीब 4 महीनों से संघर्ष कर रहे हैं। अभी भी किसानों का संघर्ष जारी है। मगर अब मौसम इस बात की गवाही नहीं दे रहा है कि किसान, आंदोलन को जारी रख सकें। 
कड़ाके की ठंड और रुक रुककर कर होती बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हर रोज़ कोई न कोई किसान अपनी जान से हाथ धो बैठता है। लेकिन किसान हैं, कि सरकार से अपनी लड़ाई जारी रखे हुए हैं। 
बीते मंगलवार को 2 बजे संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने कुंडली बॉर्डर पर मीटिंग की रणनीति बनाई। निर्णय लिया गया कि दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी। इसी का ट्रायल होना था 6 जनवरी को जो कि अब एक दिन टाल दिया गया है।

आपको बता दें कि किसान नेता का दावा है कि दिल्ली में हर ओर से कल यानी 7 जनवरी को सुबह 11 बजे केएमपी और केजीपी पर मार्च निकाला जाएगा। किसानों के इस ऐलान से दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजंसियां सतर्क हो गई हैं। 

वहीं दूसरी ओर पंजाब भाजपा के दो नेताओं ने पीएम से मुलाकात कर किसानों के रफ़ख की जानकारी दी। इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार किसानों के आंसू पोंछने के बजाए उन पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। 

उधर, टावर तोड़ने और जबरन स्टोर बंद कराए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने पंजाब और केंद्र सरकार के दूरसंचार मंत्रलय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसकी अगली सुनवाई 8 फरवरी को होगी। देश और दुनिया की ताजा अपडेट्स के लिए देखते रहिए हरियाणा मीडिया न्यूज़। 

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here