Haryana Media
Ad


परीक्षा केंद्रों के आसपास नहीं होगी भीड़ एकत्रित, डीसी ने ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के दिए आदेश

12 परीक्षा केन्द्रों में होगी परीक्षा, प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में 310 विद्यार्थी देंगे परीक्षा, डीआरओ को बनाया नोडल अधिकारी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा एचटेट 2 व 3 जनवरी को जिले के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में किया जाएगा। इन परीक्षाओं को सुचारु रूप से संपन्न करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

किसी भी परीक्षा केंद्र के आसपास भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगी। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परीधि में धारा 144 लगाने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी पूर्णत: पाबंदी रहेगी। डीसी शरणदीप कौर बराड़ शुक्रवार को देर सायं लघु सचिवालय डीसी कार्यालय में शिक्षक पात्रता परीक्षा एचटेट के आयोजन को लेकर संबंधित ड्यूटी मजिस्ट्रेट, केन्द्र अधीक्षक, वितरण अधिकारी व संबंधित अधिकारियों की बैठक ली।

3 बजे शुरू होगी एचटेट लेवल-1: डीसी ने कहा कि एचटेट लेवल-1 पीजीटी लेक्चरर की परीक्षा 2 जनवरी को सायं के सत्र में 3 से 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। एचटेट लेवल-2 टीजीटी की परीक्षा तीन जनवरी को सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक व एचटेट लेवल-3 प्राइमरी टीचर की परीक्षा सायं के सत्र में 3 बजे से लेकर 5.30 बजे तक हाेगी। इन परीक्षाओं के लिए 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में 310 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर धारा 144 लगा दी गई है। डीआरओ डाॅ. चांदी राम चौधरी को नोडल अधिकारी व 12 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं तथा 2 अधिकारियों काे रिजर्व रखा गया है।

हैवी व्हीकल की एंट्री बैन: डीसी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि परीक्षाओं के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर महिला पुलिस कर्मी की भी ड्यूटी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र की 200 मीटर की परीधि में किसी भी प्रकार का हथियार, मोबाइल फोन, वाई-फाई यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं परीक्षा केन्द्रों के आसपास फोटो स्टेट की मशीनें भी बंद रखी जाएंगी।

परीक्षा के दौरान शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी पूर्णत: पाबंदी रहेगी ताकि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रुप से चलाया जा सके। इन आदेशों की अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। मौके पर एसडीएम अखिल पिलानी, नगराधीश प्रीतपाल सिंह, डीएसपी, डीआरओ डाॅ. चांदी राम चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए नियुक्त

शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि एक्सईन पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर)-2 कुरुक्षेत्र, डीडब्ल्यूओ कुरुक्षेत्र, नायब तहसीलदार शाहाबाद, डीसीडब्ल्यूओ कुरुक्षेत्र, बीडीपीओ पिपली, रेडक्रॉस सचिव कुरुक्षेत्र, एसडीओ पब्लिक हेल्थ कुरुक्षेत्र, डीटीपी कुरुक्षेत्र, आईसीडीपी कुरुक्षेत्र के उपनिदेशक, क्वालिटी कंट्रोल निरीक्षक कुरुक्षेत्र, बीडीपीओ बाबैन, तहसीलदार लाडवा को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इसके साथ-साथ 2 अधिकारियों को रिजर्व में रखा गया है। जिसमें तहसीलदार शाहाबाद व तहसीलदार लाडवा शामिल है।

Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here